Tejas Box Office Collection Day 1: कंगना रनौत स्टारर तेजस ने ओपनिंग डे पर कमाए सिर्फ 1.25 करोड़ रुपये

Tejas Box Office Collection Day 1

अपने उल्लेखनीय अभिनय के लिए मशहूर बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने हाल ही में अपनी नई फिल्म “तेजस” के साथ बड़े पर्दे पर धूम मचाई है। हालाँकि, फिल्म ने अपने शुरुआती दिन, जो कि 28 अक्टूबर, 2023 को था, भारतीय बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की थी। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, “तेजस” ने केवल 1.25 करोड़ रुपये कमाए। यह लेख इस जबरदस्त शुरुआत के पीछे के कारणों पर प्रकाश डालता है और क्या फिल्म आने वाले दिनों में वापसी कर सकती है।

Tejas Box Office Collection-धीमी शुरुआत

“तेजस” की शुरुआत धीमी रही और पहले दिन इसके निराशाजनक प्रदर्शन में कई कारकों का योगदान रहा।

1. कम एडवांस बुकिंग-Tejas Box Office Collection

किसी फिल्म की सफलता का एक महत्वपूर्ण संकेतक उसकी अग्रिम बुकिंग का स्तर है। “तेजस” के मामले में अग्रिम बुकिंग काफ़ी कम थी। इससे पता चलता है कि फिल्म को लेकर दर्शकों में ज्यादा उत्साह या उम्मीद नहीं थी.

2. खराब मॉर्निंग शो ऑक्यूपेंसी

“तेजस” के लिए सुबह के शो की ऑक्यूपेंसी निराशाजनक रूप से कम थी। इस निराशाजनक प्रतिक्रिया से पता चलता है कि दर्शक शुरुआती दिन फिल्म देखने के लिए उत्साहित नहीं थे।

Tejas Box Office Collection Day 1
Tejas Box Office Collection Day 1

3. प्रमोशन का अभाव

किसी भी फिल्म की सफलता के लिए प्रभावी प्रचार-प्रसार जरूरी है। हालाँकि, “तेजस” के निर्माताओं ने फिल्म का उतना ज़ोर-शोर से प्रचार नहीं किया, जितनी ज़रूरत थी। प्रचार की इस कमी ने फिल्म के शुरुआती दिन के कम कलेक्शन में महत्वपूर्ण योगदान दिया होगा।

4. दूसरी फिल्मों से कॉम्पटीशन

“तेजस” को उसी दिन रिलीज़ हुई अन्य फिल्मों, जैसे “12th Fail” से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। भीड़भाड़ वाली रिलीज डेट ने दर्शकों का ध्यान बांट दिया और “तेजस” की पहले दिन की कमाई पर असर पड़ा।

क्या "तेजस" गति पकड़ सकता है?

अपनी सुस्त शुरुआत के बावजूद, “तेजस” में आने वाले दिनों के लिए आशा की किरण है।

1. सकारात्मक समीक्षाएँ और दर्शकों की प्रतिक्रिया

व्यापार विश्लेषकों का मानना है कि अगर “तेजस” को आलोचकों और दर्शकों दोनों से सकारात्मक समीक्षा मिलती है तो इसमें गति हासिल करने की क्षमता है। मुंह से निकली अनुकूल बातचीत किसी फिल्म के प्रदर्शन को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा दे सकती है।

2. एक लंबे सप्ताहांत का लाभ-Tejas Box Office Collection

“तेजस” को लंबे सप्ताहांत का भी लाभ मिलता है। विस्तारित अवकाश सप्ताहांत संभावित रूप से अधिक दर्शकों को सिनेमाघरों में ला सकता है।

3. बॉक्स ऑफिस पर सफलता की राह

“तेजस” को बॉक्स ऑफिस पर सफल माने जाने के लिए, आने वाले दिनों में इसके कलेक्शन में उल्लेखनीय सुधार होना चाहिए। अपनी धीमी शुरुआत की चुनौतियों से पार पाना फिल्म के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य होगा।

कंगना रनौत की “तेजस” की शुरुआत भले ही धीमी रही हो, लेकिन गेम अभी खत्म नहीं हुआ है। सकारात्मक समीक्षा, लंबे सप्ताहांत और आने वाले दिनों में मजबूत प्रदर्शन सहित सही सामग्री के साथ, “तेजस” अभी भी पासा पलट सकती है और बॉक्स ऑफिस पर हिट हो सकती है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों(F&Q)

1. क्या “तेजस” कंगना रनौत की नवीनतम रिलीज़ है?
जी हाँ, “तेजस” कंगना रनौत की सबसे हालिया फिल्म है, जो 28 अक्टूबर, 2023 को रिलीज़ हुई।

2. “तेजस” ने पहले दिन कितनी कमाई की?
‘तेजस’ ने पहले दिन महज 1.25 करोड़ रुपये कमाए।

3. “तेजस” की पहले दिन की कमाई कम होने में किन कारकों का योगदान रहा?
कम एडवांस बुकिंग, सुबह के शो की खराब ऑक्यूपेंसी, प्रचार की कमी और अन्य फिल्मों से प्रतिस्पर्धा सहित कई कारकों ने “तेजस” को शुरुआती दिन में कम कलेक्शन करने में योगदान दिया।

4. क्या “तेजस” आने वाले दिनों में रफ्तार पकड़ सकता है?
हां, “तेजस” में गति हासिल करने की क्षमता है, खासकर अगर इसे सकारात्मक समीक्षा मिलती है और लंबे दिवाली सप्ताहांत का लाभ मिलता है।

5. बॉक्स ऑफिस पर सफल माने जाने के लिए “तेजस” को क्या करना चाहिए?
बॉक्स ऑफिस पर सफल माने जाने के लिए, “तेजस” को अपनी धीमी शुरुआत की चुनौतियों से उबरते हुए, आने वाले दिनों में अपने कलेक्शन में उल्लेखनीय सुधार दिखाना होगा।

 

इसी तरह की और जानकारी पाने के लिए रहे समाचार मंच से

Leave a Comment